इससे अच्छा हमें गोली मार दे सरकार: हार्दिक

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

पाटीदार नेता का आरोप : अनशन पर आ रहे 16000 लोगों को हिरासत में लिया

अहमदाबाद। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर शनिवार से अपने घर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रहे हैं। हार्दिक पटेल ने कहा है कि उनके घर की ओर आने वाले लोगों को रोका जा रहा है और हिरासत में लिया जा रहा है। पाटीदार नेता ने दावा किया कि अहमदाबाद की ओर आ रहे हाईवे पर उनके समर्थकों को रोका जा रहा है. अब तक करीब 16 हजार लोगों को हिरासत में लिया गया है। चार से ज्यादा लोगों को उनके घर तक नहीं आने दिया जा रहा है। आने वाले लोगों से पहचान पत्र मांगे जा रहे हैं।
पटेल के मुताबिक उनके घर पर पानी और पंडाल लगाने का सामान भी नहीं लाने दिया जा रहा है। हार्दिक ने कहा कि पाटीदार आंदोलन को दो साल पूरे हो चुके हैं। शनिवार से शुरू हो रहे आंदोलन के लिए दो महीने पहले से ही इजाजत मांगी जा रही थी, जो कि नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार अंग्रेजों की तरह काम कर रही है। अनशन को रोकने का काम किया जा रहा है। हार्दिक पटेल ने कहा कि वह तीन बजे से उपवास पर बैठेंगे। इससे पहले, हार्दिक पटेल के समर्थन में कांग्रेस के तीन पाटीदार नेता भी हार्दिक पटेल के घर पहुंचे। ये नेता ललित कथगरा, ललित वसोया और किरीट पटेल हैं।
हार्दिक अपने घर पर अनशन पर इसलिए बैठे हैं क्योंकि उन्हें स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार से अहमदाबाद में अनशन की इजाजत नहीं मिली है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें