आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 45 की मौत

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में पिछले 24 घंटोंं में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 45 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा नुकसान झारखंड में हुआ है। यहां 13 लोगों की मौत हो गई और 28 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। उत्तर प्रदेश में 15 और बिहार में 17 लोगों की जान गई है।
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के हरदोई, सीतापुर और फर्रुखाबाद जिले में अगले तीन घंटों में बारिश, आंधी और कहीं-कहीं ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। दूसरी तरफ, देश के कई हिस्सों में लू का प्रकोप जारी है। देश के 6 राज्यों के 18 शहरों में सोमवार को पारा 44 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश के एक सीनियर अधिकारी ने मीडिया में बताया कि राज्य के कई इलाकों में देर रात तूफान और तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग जख्मी हो गए।
मुख्य सचिव सूचना अविनाश अवस्थी ने बताया कि उन्नाव जिले में पिछली रात बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई और चार जख्मी हो गए। इसके अलावा कानपुर और राय बरेली में तूफान से दो-दो लोगों की मौत हो गई।
बिहार में 17 की मौत
बिहार के पांच जिले औरंंगाबाद, कटिहार, नवादा, मुंगेर और रोहतास में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। इन जिलों में 17 लोगों की मौत हो गई। औरंगाबाद के दाउदनगर, पौथु, रफीगंज और बंदेया थाना क्षेत्रों में बिजली गिरने से 5 जन की जान चली गई। इनमें तीन महिला, एक युवती और एक लड़का शामिल है। इसके अलावा गया और कटिहार में तीन- तीन, मुंगेर और नवादा में दो-दो और रोहतास में एक की मौत हो गई है।
पिछले 24 घंटे में झारखंड के कई इलाकों में तूफान और आंधी चली, जिसमें 13 की मौत हो गई और 28 लोग जख्मी हो गए हैं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें