अमित शाह के घर के बाहर महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया है. गृहमंत्री के घर के बाहर दिल्ली महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने यह प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ता मांग कर रहे थे कि सीएए्र कानून को वापस लिया जाए।
बता दें सीएए कानून के तहत दिल्ली सहित देशभर में गुरुवार को प्रदर्शन हुए थे। दिल्ली में कई जगहों पर गुरुवार को इंटरनेट सेवाएं बंद भी कर दी गई थी। कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प भी हुई।
दिल्ली में विशेष तौर पर जंतर-मंतर, लाल किला, मंडी हाउस पर प्रदर्शन हुए. पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस नेता अजय माकन और उनके परिवार, संदीप दीक्षित, उनकी पत्नी व बहन को तथा पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रमुख नदीम जावेद को हिरासत में ले लिया गया है। विपक्ष के अन्य वरिष्ठ नेता डी. राजा और सीताराम येचुरी को भी हिरासत में ले लिया गया है।
कांग्रेस सांसद ने राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया, इस सरकार को यह अधिकार नहीं है कि वह कॉलेजों, टेलीफोन और इंटरनेट को बंद करवाए, मेट्रो ट्रेनों को रुकवाए और भारत की आवाज व शांतिपूर्ण प्रदर्शनों का दबाने के लिए धारा 144 लागू करवाए. ऐसा करना भारत की आत्मा का अपमान है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें