अभिनंदन को लेने अटारी पहुंची एयरफोर्स की टीम

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। भारत के विंग कमांडर अभिनंदन को ‘अभिनंदन के लिए अटारी बॉर्डर पर लोग जुट रहे हैं। उन्हें आज दोपहर बाद वाघा बार्डर पर छोड़ दिया जाएगा। भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के लिए आज का दिन काफी अहम है। अमेरिका समेत कई देशों के दबाव और भारत के आक्रामक रुख के बाद पाकिस्तान ने यह फैसला लिया। अमेरिका ने पाकिस्तान के इस फैसले का स्वागत किया।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत-पाकिस्तान से अच्छी खबर आ रही है। उधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने भारत से एक बार फिर सबूत मांगा है। उनका कहना है कि अगर भारत ठोस सबूत देता है तो हम ‘बेहद बीमार मसूद अजहर को गिरफ्तार करेंगे।
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने साफ किया कि विंग कमांडर अभिनंदन की आज दोपहर बाद अटारी-वाघा बॉर्डर पर रिहाई कर दी जाएगी।
सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई शाम को बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम के दौरान करना चाह रहा था, लेकिन भारत ने दोपहर बाद ही रिहाई पर जोर दिया। अटारी-वाघा बॉर्डर पर शाम 5 बजे बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम का आयोजन होता है। विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल रिहाई की पाकिस्तान के ऐलान के बाद वहां पर रोष है. एक ओर पाक में भारतीय उच्चायुक्त ने कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है तो दूसरी ओर पाक में उनकी रिहाई रोकने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।
वहीं अभिनंदन की रिहाई से पहले पाक विदेश मंत्रालय एक बैठक करने वाला है. सूत्रों के अनुसार अभिनंदन की रिहाई 2 बजे के बाद हो सकती है। विंग कमांडर अभिनंदन की अटारी-वाघा बॉर्डर पर रिहाई कराने की दिशा में काम शुरू हो गया है। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने विंग कमांडर की सकुशल रिहाई के लिए सभी तरह की कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें