अंतरिक्ष महाशक्ति में भारत का नाम दर्ज: पीएम

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज कुछ ही समय पहले बड़ी उपलब्धि हासिल की है। भारत ने आज अंतरिक्ष में बड़ी उपलब्धि हासिल की है, चीन और रूस के बाद ऐसा करने वाला भारत तीसरा बड़ा देश बना है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष में एक सैटेलाइट को मार गिराया है। पीएम बोले कि भारत ने इस मिशन को ‘मिशन शक्तिÓ का नाम दिया है। आज भारत अंतरिक्ष में महाशक्ति बन गया है। पीएम ने कहा देश के लिए आज गर्व का दिन है। लो अर्थ ऑर्बिट में एक लाइव सैटलाइट को मार गिराया गया। यह परीक्षण किसी भी अंतरराष्ट्रीय संधि का उल्लंघन नहीं करता। इस समय स्पेस और सैटलाइट का महत्व बढ़ते ही जाना है। शायद उसके बिना जीवन मुश्किल हो जाए। अंतरिक्ष में वैज्ञानिकों द्वारा मिशन शक्ति ऑपरेशनन पूरा कर लिया। यह पराक्रम भारत में ही विकसित ए सैटेलाइट द्वारा किया गया। मिशन शक्ति एक कठिन ऑपरेशन था। वैज्ञानिकों ने मिशन शक्ति ऑपरेशन पूरा किया। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को भी इसी तरह देश को संबोधित किया था। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था और देश में हलचल मच गई थी। उस घोषणा में प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 रुपये के नोटों पर पाबंदी का ऐलान किया था।
प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले एक ट्वीट किया कि आज देश को एक महत्वपूर्ण सूचना देने वाला हूं। सभी देशवासी सोशल साइट, टीवी और रेडियो पर संदेश सुनें। इस ट्वीट के बाद लोगों में उत्सुकता काफी बढ़ गई है कि पीएम मोदी आखिर क्या बोलने वाले हैं। दरअसल, आचार संहिता लागू होने की वजह कोई बड़ी घोषणा नहीं की जा सकती है। मोदी के ट्वीट से बढ़ा आम जनता के साथ राजनीतिक दलों में भी सस्पेंस बढ़ गया है। पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान को जानने के लिए बेचैन, सोशल मीडिया पर भी अटकलों का दौर जारी रहा।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें